अगर आप भी है Jio के Speed से परेशान | तो ये खबर जरूर पढ़ें

Jio sim speed, increase jio speed, how to increase jio speed, jio speed increase, jio speed kaise badhaye, increase jio 4g speed,


हेल्लो दोस्तों, अगर आप भी है परेशान Jio SIM की Speed से, तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि Tech Hindi Gyan आपको इस आर्टिकल में इस समस्या का समाधान देने वाली है। जैसा की आप सभी को पता होगा की रिलांयस जियो सितम्बर 2016 में अनलिमिटेड डाटा और फ्री वॉयस कॉलिंग और मैसेजिंग की सुविधा के साथ लॉन्च किया गया था। तब से जियो सिम के यूज़र्स की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। रिलायंस ने जब से जियो कंपनी की सुरूआत की है, तब से टेलीकॉम इंडस्ट्री का हुलिया ही बदल दिया है।

लेकिन दोस्तों हम तो बात करने जा रहे है जियो सिम के स्पीड की समस्या के समाधान के बारे में। क्या आपको भी जियो की सिम में नेट की स्पीड को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है? अगर हां, तो यह खबर आपके लिए ही है। इसके लिए आपको अपने फ़ोन के सेटिंग में कुछ बदलाव करने होंगे, उसके बाद आपकी इंटरनेट की स्पीड अच्छी हो जायेगी।

तो चलिए दोस्तों, देख लेते है की हमे सेटिंग में कोन कोन से बदलाव करने है।

● सबसे पहले अपने फोन की सेटिंग्स में जाएं।

● सेटिंग्स में मोबाइल नेटवर्क के ऑप्शन पर क्लिक करें।

● उसके बाद जियो 4जी सिम सेलेक्ट करें।

● अब यहाँ पर कई ऑप्शन दिखेंगे लेकिन आपको इसमें एक्सेस प्वाइंट नेम चैक करना है।

● फ़ोन के हिसाब से इसमें थोडा बहुत बदलाव हो सकता है। लेकिन यहाँ पर आपको ध्यान देना है, और आपको एपीएन (APN) ही सेलेक्ट करना है।

● उसके बाद दोस्तों आपको फ़ोन का नेटवर्क चुनना है, इसमें आप एलटीई (LTE) को ही चनेंगे।

● इसके अलावा समय समय पर अपने फोन का  कैश (Cache) क्लियर करते रहें।

तो दोस्तों, इस तरह से अपने फ़ोन के सेटिंग में बदलाव करके जियो सिम की इंटरनेट स्पीड को अच्छा कर सकते है। आपका कोई सवाल हो तो निचे कमेंट करके पूछ सकते है।
अगर आप भी है Jio के Speed से परेशान | तो ये खबर जरूर पढ़ें अगर आप भी है Jio के Speed से परेशान | तो ये खबर जरूर पढ़ें Reviewed by Tech Hindi Gyan on Friday, July 28, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.