इस महीने भारतीय बाजार में धूम मचाने आ रही है ये 5 शानदार स्मार्टफोन

हेल्लो दोस्तों, आप सभी को बता दें की भारत स्मार्टफोन के लिहाज से एक बड़ा बाजार बन गया है। यहां हर रोज लोगो को नई टेक्नोलॉजी का इंतजार रहता है। इस महीने भी भारतीय बाजार में बेहतरीन फीचर्स से लैस कुछ और शानदार फोन दस्तक देने वाले हैं। कई स्मार्टफोन कंपनियां अगस्त में अपने नए स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती हैं। तो दोस्तों, आइए जानते हैं 5 ऐसे स्मार्टफोन के बारे में जिन पर सभी की नजर रहेगी। कहा जा रहा है की ये स्मार्टफोन इस अगस्त लॉन्च होने वाली है।
Smartphone, great smartphones, 5 great smartphones will be launch in this month, great smartphone in indian market,

Samsung Galaxy Note FE
सैमसंग इस महीने गैलेक्सी नोट फैन एडिशन (Galaxy Note Fan Edition) (FE) को भारतीय बाजार में उतार सकती है। हालांकि दोस्तों, इस फोन में नोट 7 जैसे ही फीचर्स होंगे। 5.7 इंच के डिस्प्ले के साथ आने वाले इस फोन में 2K एमोलेड डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है।  इसमें exynos 8890 प्रोसेसर दिया गया है। और सात ही 4 जीबी की रैम और 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है। पावर बैकअप के लिए 3200 mAh की बैटरी है। इसमें f1.7 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन में टाइप सी चार्जिंग पोर्ट के अलावा फिंगर प्रिंट स्कैनर का फीचर भी दिया गया है।


Sony Experia L1
सोनी, भारतीय बाजार में अपने स्मार्टफोन पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए इस महीने अपने नए स्मार्टफोन Experia L1 को बाजार में उतारने वाली है। 5.5 inch स्क्रीन वाला यह फोन एंड्रायड 7.0 (Marshmallow) पर काम करेगा। इस फोन में MT6737 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी दिया गया है। पॉवर के लिए 2620 mAh की बैटरी दी है। इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर और सेल्फ़ी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Moto Z2 Force
भारतीय स्मार्टफोन बाजार में धाक जमा चुका मोटो, इस अगस्त अपना Z2 Force फोन अ मार्केट में उतारने वाला है। इस फोन में 5.5 इंच की 2K P-OLED स्क्रीन का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 835 स्नैपड्रैगन प्रोसेसर (835 Snapdragon) दिया गया है. इसमें 2730 mAh की बैटरी के अलावा 13 मेगापिक्सल रियर और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह 2 वैरिएंट 4/6 जीबी में लॉन्च किया जायेगा। इसमें 4जीबी के लिए 64 और 6जीबी के लिए 128 जीबी इंटरनल दिया गया है। फिंगरप्रिंट फीचर से लैस यह फोन मोटो मोड्स के लिए भी कंपैटिबल है।

Enfinix Zero 4
भारतीय बाजार में इस महीने हांगकांग की स्मार्टफोन कंपनी इंफीनिक्स (Enfinix) दस्तक देने जा रही है। यह कंपनी भारत में अपना पहला स्मार्टफोन जीरो 4 लॉन्च करेगी। यह फोन एंड्रायड 6.0 और 7.0 पर बेस्ड कस्टम इंटरफेस पर ऑपरेट होता है। इसमें मीडियाटेक MT6753 प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन में 3 जीबी रैम, 32 जीबी इंटरनल मेमोरी और 3200 mAh की बैटरी है। इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन के साथ 16 मेगापिक्सल और LED फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

नोकिया 6 
इस महीने के आखिर तक नोकिया 6 भारतीय बाजार में लॉन्च हो जाएगा। हालांकि, ये फोन चीन में जनवरी में उतारा गया था, और भारत में इस महीने यानि अगस्त के आखिरी तक मार्केट में उतारा जायेगा। 5.5 फुल एचडी स्क्रीन के साथ आने वाला यह फोन एंड्रायड 7.1 पर ऑपरेट होगा। इसमें 430 स्नैपड्रैगन, 3 जीबी रैम, 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 3000 एमएएच की बैटरी दिया गया है। f2.0 अपर्चर के साथ इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इतना ही नहीं इस फोन में फिंगर प्रिंट औऱ स्टीरियो स्पीकर जैसे फीचर भी दिए गए हैं।
इस महीने भारतीय बाजार में धूम मचाने आ रही है ये 5 शानदार स्मार्टफोन इस महीने भारतीय बाजार में धूम मचाने आ रही है ये 5 शानदार स्मार्टफोन Reviewed by Tech Hindi Gyan on Sunday, August 06, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.