31 अगस्त तक Aadhar को PAN से कराये लिंक | वरना नहीं मिलेगा रिफंड

हेल्लो दोस्तों, आप सभी को बता दें की केंद्र सरकार ने रिफंड भरने के लिए आधार को पैन से लिंक करना अनिवार्य कर दिया है। अब आप 31 अगस्‍त तक अपना आधार परमानेंट अकाउंट नंबर यानी पैन से लिंक करा सकते हैं। लेकिन अगर आप ऐसा नहीं करते हैं यानि आप आधार को पैन से लिंक नहीं कराते है तो आपका रिफंड प्रॅोसेस नहीं होगा। केंद्र सरकार ने सोमवार को इसकी डेड लाइन तय कर दी है।

31 August tak Aadhar ko Pan se karna hoga link, warna nahi milega refund

रिफंड प्रोसेस नहीं होगा
दोस्तों, ये ध्यान रखिये की आप आधार को पैन से लिंक कराये बिना रिफंड बिलकुल न भरें। अगर किसी ने अपना इनकम टैक्‍स रिटर्न आधार को पैन से लिंक कराए बिना ही फाइल कर दिया है तो आपका रिफंड प्रॉसेस नहीं होगा। यानी आधार को पैन से लिंक कराए बिना बिलकुल भी रिफंड प्रॉसेस न कराये। 31 अगस्त तक आप आधार को पैन के सात लिंक करा सकते है।

आधार लिंक करके फाइल कर सकते हैं रिटर्न 
वित्‍त मंत्रालय अरुण जेटली ने कहा है कि आधार लिंक करके या एकनॉलेजमेंट के साथ इनकम टैक्‍स रिटर्न फाइल किया जा सकता है। हालांकि, आपका रिटर्न तब तक प्रॉसेस नहीं होगा जब तक कि आप आधार को पैन से लिंक नहीं कराते हैं। 

टैक्‍स रिटर्न नहीं भरने वालों को भी कराना होगा आधार लिंक
आप सभी को बता दें की अगर आपकी इनकम टैक्‍सेबल लिमिट यानी सालाना 2.5 लाख रुपए से कम है तब भी आपको अपना आधार कार्ड को पैन से लिंक कराना होगा। केंद्र ने इसे सभी के लिए अनिवार्य कर दिया है। 

SMS से आधार को पैन से कराएं लिंक
अब आप SMS के जरिये भी आधार को पैन से लिंक करा सकते है। आप SMS बेस्‍ड सर्विस का इस्‍तेमाल करके अपने पैन से आधार को लिंक कर सकते हैं। इनक‍म टैक्‍स डिपार्टमेंट ने इसके लिए बताया है कि 567678 या 56161 पर SMS भेजकर आधार को पैन से लिंक किया जा सकता है।

  
Official Website पर भी कर सकते हैं विजिट
आप आधार को पैन से लिंक करने के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की Official e-filling Website पर भी जा सकते है। ऐसा आप कर सकते है अगर आधार और पैन के डाटाबेस में समान डिटेल्स हो या फिर आप माइनर मिसमैच होने पर भी ऐसा कर सकते है।
31 अगस्त तक Aadhar को PAN से कराये लिंक | वरना नहीं मिलेगा रिफंड 31 अगस्त तक Aadhar को PAN से कराये लिंक | वरना नहीं मिलेगा रिफंड Reviewed by Tech Hindi Gyan on Tuesday, August 01, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.