Jio फोन की प्री-बुकिंग शुरू | जानिए कैसे होगा बुकिंग

हेल्लो दोस्तों, आप सभी को पता होगा जियो ने 4जी फीचर फोन लॉन्च किया है। लोगों को बेसब्री से इस फोन का इंतजार हैं। आप सभी को बता दें की 15 अगस्त से इस फोन की बीटा टेस्टिंग शुरु हो रही है और 24 अगस्त से इसकी प्री बुकिंग शुरु होगी। लेकिन दोस्तों, ऑफलाइन यानी स्टोर रिटेलरों ने अभी से ही जियोफोन के प्री-ऑर्डर लेने शुरु कर दिए हैं। जाने माने टेक न्यूज़ वेबसाइट गेटजेट 360 की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के कुछ स्टोर्स पर जियोफोन प्री-बुक किए जा सकते हैं।
टेक हिन्दी ज्ञान आज आप सभी को इस आर्टिकल में बताने जा रही है कि जियो फोन को पाने के लिए आपको क्या-क्या डॉक्यूमेंट देने होंगे, कितना भुगतान करना होगा और कब तक इसकी डिलीवरी शुरु होगी।
jio phone pre-booking, jio phone, jiophone, jiophone pre-booking, jio phone price, jiophone feature, jio 4g phone,

सबसे पहले दोस्तों, आपको आधार कार्ड देना होगा। जियो फोन की बुकिंग के लिए यूजर को अपने आधार कार्ड की एक कॉपी देनी होगी। आपको बता दें कि ये कॉपी आपको अपने करीबी ऑथराइज्ड रिटेलर (Authorised Retailer) या जियो आउटलेट पर जा कर देनी होगी। सात ही इसमें एक खास बात ये भी है कि एक आधार नंबर पर एक ही जियो फोन बुक किया जा सकता है। इसका मतलब ये है कि आप पूरे देश में एक आधार नंबर पर एक ही जियोफोन बुक कर सकेंगें। उसके बाद दोस्तों, आपके आधार से आपकी जानकारी ली जायेगी और रिटेलर के तरफ से आपको एक टोकन जारी किया जाएगा। ये टोकन नंबर आपको फोन लेते समय देना होगा।


अभी इस फोन की बीटा टेस्टिंग चल रही है। 24 अगस्त से इसकी प्री-बुकिंग शुरू होगी। जो लोग अभी इस फोन की प्री बुकिंग करेंगे उन्हें उम्मीद है कि सितंबर के पहले हफ्ते में जियो फोन मिल जाएगा। हालांकि इस फोन की कितनी बुकिंग होगी इसके हिसाब से इसकी उपलब्धता में बदलाव भी किया जा सकता है।

जियो 4जी फीचर फोन को रिलायंस की 40 वीं एजीएम में लॉन्च किया गया और इस फोन को 0 इफेक्टिव कीमत के सात उतारा गया। हालांकि, इसके लिए यूज़र्स को सिक्यूरिटी मनी के तौर पर 1500 रुपए देने होंगे। जो की 3 साल में कंपनी के तरफ से रिफंड कर दिए जायेंगे। साथ ही कंपनी ने 153 रुपये का नया टैरिफ प्लान उतारा है। जिसमें कहा गया है कि अनलिमिटेड डेटा और कॉल मिलेगी।


Jio फोन की प्री-बुकिंग शुरू | जानिए कैसे होगा बुकिंग Jio फोन की प्री-बुकिंग शुरू | जानिए कैसे होगा बुकिंग Reviewed by Tech Hindi Gyan on Thursday, August 17, 2017 Rating: 5

2 comments:

  1. Replies
    1. Welcome Bro ........ Please Share this post with your friends on Social Media

      Delete

Powered by Blogger.