WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक जो किसी को नहीं होगा पता

हेल्लो दोस्तों, आप सभी को पता होगा की इन दिनों व्हाट्सएप्प का सबसे पॉपुलर फीचर, स्टेटस अपडेट करने का है। व्हाट्सएप्प के लेटेस्ट अपडेट के बाद से यूजर अपने स्टेट्स में फोटो, वीडियो GIF कुछ भी अपलोड कर सकते हैं। यूजर्स इस फीचर का खूब यूज कर रहे हैं। आपको पता होगा कि जब भी कोई अपना स्टेटस अपडेट करता है और दूसरे उसके स्टेट्स को देखते हैं तो अपडेट करने वाले को इसका पता चल जाता है कि किस - किसने उसका स्टेटस View कर लिया है। लेकिन दोस्तों, आज Tech Hindi Gyan आपको इस आर्टिकल में ऐसी ट्रिक वे बारे में बताने जा रही है, जिससे आप अपडेट स्टेटस को देख भी लेंगे और अपडेट करने वाले को उसका पता भी नहीं चलेगा।

WhatsApp Trick, whatsapp secret trick, whatsapp tips and tricks, whatsapp status trick, whatsapp status

दोस्तों, आप सभी को बता दें कि यह बहुत ही आसान ट्रिक है। लेकिन इस ट्रिक की कुछ कंडीशन है। इस ट्रिक को यूज करने पर आपको भी ये पता नहीं चल पाएगा कि आपका स्टेट्स किसने View किया है। आप अपनी मर्जी के अनुसार इस ट्रिक को यूज कर सकते हैं। आप चाहे तो थोड़ी देर के लिए जब आप किसी को ये नहीं बताना चाहते कि आपने उसका स्टेट्स देख लिया है तब तक के लिए इसको यूज कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इस ट्रिक को यूज करने का तरीका। 


Step - 1
सबसे पहले व्हाट्सएप्प ओपन करें। और सेटिंग पे जाएं। उसके बाद अकाउंट में जाए और फिर प्राइवेसी में जाए।

Step - 2
आप आपको निचे की तरफ Read Receipts का ऑप्शन दिखेगा, by default उसपर tick लगा होगा, उसे आपको हटा देना है।

Step - 3
अब दोस्तों, आप किसी का भी Status view करें, उसे पता नहीं चलेगा, कि आपने उसका status देख लिया है।


बस दोस्तों, यही था सिंपल सा ट्रिक, जिसकी मदद से आप whatsapp पर किसी का भी स्टेटस देखें, उसे पता नहीं चलेगा की आपने उसका स्टेटस देख लिया है। उम्मीद करता हूँ की आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। आप हमें कमेंट करके बताये की आपके ये आर्टिकल कैसा लगा।
WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक जो किसी को नहीं होगा पता WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक जो किसी को नहीं होगा पता Reviewed by Tech Hindi Gyan on Wednesday, August 09, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.