Xiaomi Mi A1 को Update कीजिये Android 8.0 Oreo पर

नमस्कार दोस्तो, Xiaomi Mi A1 पर एंड्रॉइड 8.0 Oreo का अपडेट आ गया है। आखिरकार, काफी इंतजार के बाद शाओमी के Mi A1 स्मार्टफोन पर एंड्रॉइड 8.0 Oreo का अपडेट आ गया है। आपको बता दें, कि कंपनी ने इस स्मार्टफोन को पिछले साल सिंतबर में एंड्रॉइड 7.1.2 Naugat के साथ लॉन्च किया गया था। और कंपनी ने Mi A1 को 2017 के आख़िर तक एंड्रॉयड ओरियो अपडेट मिलने का वादा भी किया था। एंड्राइड 8.0 Oreo पर अपडेट करने पर कुछ नए फीचर भी ऐड होंगे। जैसे - पिक्चर-इन-पिक्चर मोड, नए नोटिफिकेशन डॉट, बैकग्राउंड लिमिट, ऑटो-फिल और स्मार्ट टेक्स्ट सेलेक्शन साथ ही इसमें दिसंबर एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच भी शामिल किया गया हैं। इसके अलावा, Xiaomi ने Adeptive App Icon और ज़्यादा तेज Boot अनुभव जैसे फोन में सुधार भी किए हैं। Mi A1 को अपडेट करने के लिए आपको अपने डिवाइस पर Settings -> Software updates में जाना होगा। यहां से आप एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट की उपलब्धता जांच सकते हैं।
Xiaomi Mi A1 को Update कीजिये Android 8.0 Oreo पर


आपको बता दें, Xiaomi के MIUI Forums के official पोस्ट में दी गयी जानकारी के मुताबिक, पहले यूज़र्स को अपने Mi A1 डिवाइस पर एंड्राइड वर्शन 7.12.19 Install करना पड़ेगा। और फिर उसके बाद यूजर अपने Mi A1 को एंड्रॉइड Oreo में अपडेट कर पाएंगे। साथ ही आपको बता दे, कि अपडेट का साइज 1108 MB है। और अपडेट के बाद डिवाइस में और भी कई नए फीचर ऐड होंगे। Mi A1 की खास बात ये है कि Xiaomi का ये पहला फ़ोन है जिसमे एंड्राइड 8.0 Oreo अपडेट मिला है।



एंड्रॉइड Oreo में अपडेट के बाद Mi A1 अब 15000 रुपए से कम केटेगरी में एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन वाला स्मार्टफोन बन गया है। Xiaomi Mi A1 में 5.5 inch का फुल HD (1920X1080) पिक्सेल का डिस्प्ले है। जिसमे प्रोटेक्शन के लिए 2.5D कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास भी दिया गया है। 2.0 GHz की स्पीड के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन में Octa-Core Qualcomm Snapdragon 625 प्रोसेसर दिया गया है। इसमे डुअल सिम हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ दिया गया है। इसमें आप एक समय मे 1 सिम और माइक्रो SD कार्ड या 2 नैनो सिम इस्तेमाल कर सकते है। इस स्मार्टफोन में 12 मेगा पिक्सेल का डुअल रियर कैमरा है। पहला f2.2 अपर्चर के साथ वाइड एंगल लेंस है और दूसरा f2.6 अपर्चर के साथ टेलीफोटो लेंस। इसके कैमरा फीचर में बोकेह इफ़ेक्ट दिया गया है जिसकी मदद से फ़ोटो को पोर्ट्रेट मोड किया जा सकता है। साथ ही फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें 5 मेगा पिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जो रियल टाइम ब्यूटीफिकेशन के सात आता है।


Mi A1 में हाइब्रिड डुअल सिम है। और 4G VoLTE सपोर्ट भी दिया गया है। other features की बात करें तो इसमें Wi-Fi, Bluetooth, हॉटस्पॉट, 3.5mm ऑडियो जैक, जैसे और भी कई फीचर से लैस है ये स्मार्टफोन। इसमे 3080 mAh की नॉन रिमूवेबल बेटरी है। ये स्मार्टफोन 4GB RAM, 64 GB internal storage सात आता है। और 128 GB माइक्रो SD कार्ड के जरिये बढ़ाया जा सकता है। आपको बता दें कि, Xiaomi Mi A1 को भारत मे पिछले साल 14,999 रुपए में लॉन्च किया था। लेकिन पिछले साल हुई कटौती के बाद, इस फ़ोन को 13,999 रुपए में कर दिया गया है। Mi A1 को चार वेरिएंट में उतारा गया है ब्लैक, गोल्ड, रोज़ गोल्ड, और स्पेशल एडिशन रेड।

Related Post :

Xiaomi Mi A1 को Update कीजिये Android 8.0 Oreo पर Xiaomi Mi A1 को Update कीजिये Android 8.0 Oreo पर Reviewed by Tech Hindi Gyan on Tuesday, January 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.