Blog और Websites के लिए Top 10 Free Backlinks Generator Tools

Table of Contents

हेलो दोस्तों, Backlinks के बारे में तो आप जानते होंगे. अगर आप एक नए ब्लॉगर है तो आप भी अपने ब्लॉग में backlinks बनाना चाहते होंगे. आपको बता दे की, Backlinks से ब्लॉग की ट्रैफिक बढती है. लेकिन backlinks बनाने के कई तरीके है. और अक्षर नए ब्लॉगरर्स इसमें गलती करते है. याद रखिये backlinks अगर गलत तरीके से बनायीं जाए तो इससे ब्लॉग की ट्रैफिक कम हो सकती है. और रैंकिंग में भी प्रभाव पढ़ सकता है. इसलिए हमेशा backlinks बनाते समय बहुत सावधानी बरतनी चाहिए. कमेंट के जरिये भी backlinks बनायीं जाती है. पर वो NoFollow Backlinks होती है.

Blog और Websites के लिए Top 10 Free Backlinks Generator Tools

आपको पता होगा की backlinks दो प्रकार के होते है. एक NoFollow Backlinks और दूसरा DoFollow Backlinks. जो backlinks कुछ समय के लिए होते है. जैसे 1 महीने, या 1 साल , उसे NoFollow Backlinks कहते है. ये backlinks कमेंट , और सोशल मीडिया के जरिये बनते है. और जो backlinks हमेशा के लिए होते है. उनको DoFollow Backlinks कहते है. तो आज हम इस पोस्ट में टॉप 10 backlinks generator tools के बारे में बतायेंगे. जिसकी मदद से आप फ्री में अपने ब्लॉग के लिए backlinks बना सकते है. तो चलिए देख लेते है टॉप 10 Backlinks Generator Tools कौन कौन से है.

Top 10 Free Backlinks Generator Tools

1) Backlink Generator

Backlink Generator एक ऑनलाइन backlink generator टूल है. इसकी मदद से आपको हाई क्वालिटी (High Quality) backlinks मिलेंगी. यहाँ पर आप अपने ब्लॉग के लिए 325 साइट्स से backlinks ले सकते है. यानी की आपको अपने ब्लॉग को 325 साइट्स पर सबमिट कर सकते है.

2) Backlinkr

Backlinkr भी हाई क्वालिटी बेकलिंक प्रोवाइड करता है. ये एक ऑनलाइन बेकलिंक जनरेटर है. इसकी मदद से आपको अपने ब्लॉग को सभी सर्च इंजन पर रैंक करा सकते है. और अपने ब्लॉग की रैंकिंग इम्प्रूव करा सकते है. ये टूल बहुत फास्ट काम करता है. इस टूल की मदद से आप 2500+ हाई क्वालिटी बेकलिंक्स जेनेरेट कर सकते है.



3) Ser Backlink

Ser Backlink भी ऑनलाइन बेकलिंक्स जनरेटर है, यहाँ से आप हाई क्वालिटी बेकलिंक्स अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए जेनेरेट कर सकते है. यहाँ भी आप 2500+ हाई क्वालिटी बेकलिंक्स बना सकते है. और अपने ब्लॉग को 2500+ साइट्स पर सबमिट करा सकते है.

4) 247 Backlink

247 Backlink भी ऑनलाइन टूल है. यहाँ से आप अपने ब्लॉग के लिए 1000 बेकलिंक्स जेनेरेट कर सकते है. इसके लिए आपको यहाँ पहेले रजिस्टर कर होना, यानी की SignUp करना होगा. उसके बाद आप यहाँ से आप अपने ब्लॉग को 1000 साइट्स पर सबमिट कर सकते है.

5) Domain Pinger

Domain Pinger पर आप अपने ब्लॉग के लिए 2500+ बेकलिंक्स बना सकते है. ये बिलकुल फ्री है. यहाँ से आप अपने ब्लॉग को हाई क्वालिटी बेकलिंक्स प्रोवाइड करा सकते है.



6) Index King

Index King एक बहुत ही पोपुलर और बढ़िया बेकलिंक्स जनरेटर टूल है. यहाँ से आप हाई क्वालिटी बेकलिंक्स जेनेरेट कर सकते है. ये बहुत जल्दी और फ़ास्ट काम करता है. यहाँ से आपके ब्लॉग की रैंकिंग भी इम्प्रूव होती है. यहाँ पर आप एक साथ कई वेबसाइट को सबमिट करके बेकलिंक्स जेनेरेट कर सकते है. इस साईट में आप 15000 बेकलिंक्स जेनेरेट कर सकते है 577+ Submission के साथ. ये बहुत अच्छा बेकलिंक्स जनरेटर टूल है.

7) Excite Submit

Excite Submit भी एक फ्री ऑनलाइन बेकलिंक्स जेनेरेट करने वाली वेबसाइट है. यहाँ से आपको अपने ब्लॉग के लिए 1500+ बेकलिंक्स जेनेरेट कर सकते है. और अपने साईट को 1500+ साइट्स पर एक साथ सबमिट करवा सकते है.

8) Y.M.E. Daily Backlink Builder

ये भी फ्री ऑनलाइन बेकलिंक्स जेनेरटर टूल है. इस टूल के मदद से आप अपने साईट के लिए हाई क्वालिटी बेकलिंक्स जेनेरेट करा सकते है. इसमें आपको 11500+ साइट्स पर अपने ब्लॉग या वेबसाइट को सबमिट करा सकते है. इसके प्रोसेस होने में थोडा समय लगता है, लेकिन अपने साईट को successfully सबमिट कर देता है.

9) Im Talk Website Submitter

ये भी ऑनलाइन और फ्री बेकलिंक्स जेनेरटर टूल है, यहाँ से आप अपने साईट के लिए 1800+ बेकलिंक्स जेनेरेट कर सकते है. ये पूरी तरह से फ्री है, और इसमें आप DoFollow और NoFollow दोनों तरह के बेकलिंक्स जेनेरेट कर सकते है.



10) UseMe

UseMe की मदद से आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट को 2400+ अलग अलग साइट्स पर सबमिट करा सकते है. ये भी पूरी तरह से फ्री है.

तो दोस्तों, ये थे टॉप 10 बेकलिंक्स जेनेरटर टूल्स, जिसकी मदद से आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए हाई क्वालिटी बेकलिंक्स जेनेरेट कर सकते है. मुझे उम्मीद है की आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आई होगी, अगर आपका कोई सवाल या सुझवा है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताये. इसके अलावा इस पोस्ट को सभी के साथ शेयर कीजिये. और टेक हिन्दी ज्ञान (Tech Hindi Gyan) को FOLLOW कीजिये. जिससे की आपको हमारे सभी नई पोस्ट की जानकारी मिलती रहे.

अपना कीमती समय देने और पोस्ट पढने के लिए
Thanks / धन्यावाद   ☺☺☺☺

सम्बंधित पोस्ट :


2 thoughts on “Blog और Websites के लिए Top 10 Free Backlinks Generator Tools”

Leave a Comment