Blogger Blog के Comment Box में Link कैसे Add करें | Blogger Best Tricks 2018

हेलो दोस्तों, ब्लॉगर के कमेंट बॉक्स में लिंक कैसे ऐड करें? यह सवाल लगभग सभी नए ब्लॉगर इंटरनेट पर हमेशा सर्च करते हैं। और इस सवाल का जवाब जानना सभी ब्लॉगर के लिए बहुत जरूरी है क्योंकि विजिटर्स अक्सर ऐसे सवाल करते हैं जिनके बारे में हम पहले से पोस्ट लिख चुके हैं। तो हम उस विजिटर के सवाल के जवाब में उस पोस्ट का लिंक दे सकते हैं। ऐसा करने से विजिटर उस पोस्ट को पड़ेगा।

Blogger Blog के Comment Box में Link कैसे Add करें | Blogger Best Tricks 2018

इससे आपकी ट्रैफिक इनक्रीस होगी। और इससे ब्लॉगस को बहुत फायदा होता है क्योंकि साइड की ट्रैफिक इनक्रीस होती है और अच्छा खासा बैकलिंक भी मिल जाता है। इसलिए यह जानना बहुत ही ज्यादा जरूरी है कि ब्लॉक के कमेंट बॉक्स में लिंक कैसे डालते हैं या कैसे ऐड करते हैं। तो दोस्तों, मैं आप लोगों को आज इस पोस्ट में बताने वाला हूं कि ब्लॉगर ब्लॉग के कॉमेंट बॉक्स में लिंक कैसे ऐड करते हैं।


वैसे तो ब्लॉगर ब्लॉग के कमेंट बॉक्स में लिंक ऐड करना बहुत आसान है। मैं आपको स्टेप बाय स्टेप पूरा प्रोसेस बताऊंगा। आप मेरे बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से ब्लॉक के कमेंट बॉक्स में लिंक ऐड कर सकते है। लेकिन पहले मैं आपको ब्लॉक के कॉमेंट बॉक्स में लिंग ऐड करने के कुछ फायदे बता देता हूं। उसके बाद  हम इसका पूरा प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप सीखेंगे। 


Blog के Comment Box में Link ऐड करने के फायदे

1) ब्लॉग की ट्रैफिक इनक्रीस होती है।

2) Backlinks मिलते हैं।

3) Alexa Ranking Improve होता है।


Blogger Blog के Comment Box में Link कैसे Add करें।

1) सबसे पहले आपको नीचे दिए गए कोड को कॉपी (Copy) करना है।

<a href='techhindigyan.com'>Add Your Text</a>

2) कोड को कॉपी कर लेने के बाद , कमेंट बॉक्स में इस कोड को पेस्ट कर दें। जहाँ आपको कमेंट करना है।

3) उसके बाद इस कोड को Edit करना है।

4) कोड में जहाँ पर "TechHindiGyan.com" लिखा है , वहाँ पर आपको अपना लिंक डालना है। जिस लिंक को आप कमेंट करना चाहते है।

5) उसके बाद "Add Your Text" के जगह लिंक का Text लिखना है।  Link पर जो Text show कराना चाहते है वो लिखें।

6) Example के लिए मैं आपको दिखा रहा हूँ।



तो दोस्तों, इस तरह से आप आसानी से ब्लॉग के कमेंट बॉक्स में लिंक दाल सकते है।  बस आपको मेरे द्वारा ऊपर बताये गए सभी स्टेप्स को सही से समझकर फॉलो करना है। उम्मीद करता हूँ की आपको ये पोस्ट पसंद आई होगी। और मेरी बताई गयी सभी स्टेप्स समझ में आ गए होंगे। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है।  पोस्ट पसंद आई हो तो please इस पोस्ट को सभी के साथ शेयर जरूर करें। इसके अलावा Tech Hindi Gyan को Follow कीजिये।  जिससे की आपको हमारे सभी नए पोस्ट की जानकारी लगातार मिलती रहे। 


Thanks    /    धन्यवाद

☺☺☺☺☺☺☺☺

सम्बंधित पोस्ट :



Blogger Blog के Comment Box में Link कैसे Add करें | Blogger Best Tricks 2018 Blogger Blog के Comment Box में Link कैसे Add करें | Blogger Best Tricks 2018 Reviewed by Altamaz Ahmed on Tuesday, July 24, 2018 Rating: 5

No comments:

We Request to all our Lovely Viewers & Readers, Please do not put any kind of Links in the Comments.

हम अपने सभी प्यारे दर्शकों और पाठकों से अनुरोध करते हैं, कृपया टिप्पणियों में किसी भी प्रकार के लिंक न डालें।

Powered by Blogger.