किसी भी Vahicle नंबर से पता करें गाड़ी के Owner और Full रजिस्ट्रेशन डिटेल्स

हेलो दोस्तों, अगर आप कोई सेकंड हैण्ड गाड़ी खादने जा रहे है तो आप उस गाड़ी के बारे में पूरी तरह से जानकारी हासिल करना चाहोगे। जैसे की - Owner का नाम ? , रजिस्ट्रेशन कब हुआ ? , रजिस्ट्रेशन कहाँ से हुआ है ? टैक्स पेड है या नहीं ? , इत्यादि। इन सभी के बारे में जानकारी मिलने के बाद ही आप ये तय कर पाएंगे की आपको ये गाडी खरीदनी है या नहीं। दरशल आपको उस गाड़ी की अतीत के बारे में कुछ नहीं पता होता है। हो सकता है की वो गाडी चोरी की हो या उस गाड़ी से किसी की एक्सीडेंट किया गया हो। इसलिए आपको कोई भी vahicle second hand खरीदने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी होना जरूरी है।


किसी भी Vahicle नंबर से पता करें गाड़ी के Owner और Full रजिस्ट्रेशन डिटेल्स


मैं आपको आज इस पोस्ट में किसी भी गाड़ी की पूरी डिटेल कैसे पता करते है , इसके बारे में बताऊंगा। दो तरीके से आप किसी भी गाडी के बारे में पूरी डिटेल्स बता कर सकते है। पहला तरीका है SMS. जी हाँ , आप सिर्फ एक SMS से गाडी की पूरी डिटेल पता कर सकते है। और दूसरा तरीका है Application. मैं आपको एक एसी एप्लीकेशन के बारे में बताऊंगा , जिसकी मदद से आप किसी भी गाडी के बारे में पूरी जानकारी निकाल सकते है। 




SMS द्वारा किसी भी वाहन की पूरी डिटेल्स कैसे प्राप्त करें


1) इसके लिए आपको बस एक SMS भेजना है।

2) SMS भेजने के लिए मेसेज बॉक्स में लिखे -:

3) VAHAN <रजिस्ट्रेशन नंबर> और भेज दें 7738299899 पर

4) Example :- VAHAN UP 33 AL 3194




Application द्वारा वाहन की डिटेल्स पता करें 



1) सबसे पहले Google Play Store पर जाएँ।

2) अब सर्च करें - RTO Parivahan Vehicle Registration

3) और इसे डाउनलोड कर लें।

4) डाउनलोड होने के बाद एप्प को ओपन करें।

5) अब Number Plate पर क्लिक करें।

6) उसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर यानी की वाहन नंबर टाइप करें।

7) Submit पर क्लिक करते ही , वाहन की पूरी डिटेल्स सामने आ जाएगी। 




तो दोस्तों, ये थे 2 तरीके जिनकी मदद से आप किसी भी वाहन की डिटेल्स असानी से पता कर सकते है। मुझे उम्मीद है कि आपको मेरे बताये गए सभी पॉइंट्स समझ में आ गए होंगे और ये पोस्ट भी पसंद आई होगी। पोस्ट पसंद आई हो तो इस पोस्ट को सोशल मीडिया में जरूर शेयर करें। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है। इसके अलावा अगर अभी तक आपने Tech Hindi Gyan को Follow नहीं किया है तो अभी Follow कर लीजिये। जिससे की आपको हमारी सभी नए पोस्ट की notification मिलती रहें। 




Thanks    /    धन्यवाद

☺☺☺☺☺☺☺☺☺



सम्बंधित पोस्ट :


किसी भी Vahicle नंबर से पता करें गाड़ी के Owner और Full रजिस्ट्रेशन डिटेल्स किसी भी Vahicle नंबर से पता करें गाड़ी के Owner और Full रजिस्ट्रेशन डिटेल्स Reviewed by Altamaz Ahmed on Tuesday, July 31, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.