YouTube Channel Art पर Social Media Links कैसे Add करें

हेलो दोस्तों, YouTube दुनिया की दूसरी सबसे ज्यादा सर्च करने वाला Search Engine बन गया है। YouTube , गूगल का ही प्रोडक्ट है। और इसमें आपको हर प्रकार की विडियो मिल जायेंगे। फिर चाहे आप किसी भी टॉपिक पर सर्च कर रहे हो। आपको बता दें कि आज के समय में यूटूब से बहुत से लोग लाखों रूपए कमा रहे है। अगर आपकी भी एक youtube चैनल है और उसकी सारी सेटिंग्स करना चाहते है तो आप Tech Hindi Gyan की YouTube Category पर विजिट करके सीख सकते है। इस पोस्ट में मैं आपको youtube चैनल art पर सोशल मीडिया के links और अपने वेबसाइट के लिंक कैसे लगते है ? इसके बारे में बताने जा रहा हूँ। 


YouTube Channel Art पर Social Media Links कैसे Add करें


YouTube चैनल आर्ट पर सोशल links ऐड करने के क्या फायदे है ?


आपके बन में ये सवाल जरूर होगा कि youtube चैनल art पर सोशल मीडिया के links ऐड करने से कोई फायदा है या नहीं। तो मैं आपको बता दूँ कि , बिल्कुल फायदा है। जब कोई आपके youtube चैनल पर आएगा तो उसे आपके चैनल art पर सोशल लिंक दिखेंगे। हो सकता है वो आपके सोशल लिंक पर क्लिक करके आपके फेसबुक पेज को लाइक करें। ट्विटर , गूगल+ और इन्स्ताग्राम को फॉलो करें। इससे आपके audience increase होते है। आपके fans बढ़ेंगे। 




YouTube Channel Art पर Social Media Links कैसे Add करें


youtube चैनल आर्ट पर सोशल मीडिया links ऐड करना बहुत ही आसान है। इसके लिए आपको बस 2 से 3 स्टेप्स फॉलो करने है। निचे बताये गए स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से अपने youtube चैनल आर्ट पर सोशल मीडिया के links ऐड कर सकते है। 




1) सबसे पहले आपको YouTube.com पर जाना है। उसके बाद Sign in करके अपने youtube चैनल पर जाए।


2) चैनल पर जाने के बाद About पर क्लिक करें। 


3) अब आपको कुछ ऑप्शन दिख रहे होंगे। सबसे निचे Links का ऑप्शन होगा। [+Links] पर क्लिक करें।


4) लिंक्स के निचे आपको [+Links] का ऑप्शन दिखेगा। आपको उस पर क्लिक करना है।


5) [+Links] के बटन पर क्लिक करने पर आपको Custom Links का ऑप्शन ओपन होगा। जिसमे आप सोशल लिंक्स ऐड कर सकते है। 


6) यहाँ पर आप 5 लिंक्स अपने चैनल आर्ट पर show करा सकते है। 


7) एक लिंक ऐड करने के बाद , दुसरे लिंक को ऐड करने के लिए निचे [+Add] बटन पर क्लिक करें।


8) पहले बॉक्स में साईट नाम डालना है। और उसके सामने दुसरे बॉक्स में साईट लिंक टाइप करना है।


9) सारे लिंक ऐड करने के बाद निचे Done पर क्लिक करें। 


10) Done करने के बाद , आप Refresh करके देख सकते है। आपके चैनल आर्ट में links ऐड हो चूका होगा। 



YouTube Channel Art पर Social Media Links कैसे Add करें


आप चाहे तो 5 से ज्यादा links भी ऐड कर सकते है। लेकिन starting के 5 links ही आपके चैनल आर्ट पर show करेगा। इसके अलावा अगर कोई आपके चैनल के about सेक्शन में जाता है तो उसे सभी links वहां पर दिखेंगे। आप इसमें अपने वेबसाइट की लिंक , पोपुलर playlist या किसी पोपुलर विडियो की लिंक भी ऐड कर सकते है। ऐड करने बाद आप कभी भी किसी भी लिंक को डिलीट भी कर सकते है। 





तो दोस्तों , इस तरह से आप अपने YouTube चैनल आर्ट पर सोशल लिंक्स ऐड कर सकते है। मुझे उम्मीद है की आपको मेरे बताये गए सभी स्टेप्स समझ में आ गए होंगे। अगर चैनल आर्ट में links ऐड करने में कोई प्रॉब्लम आ रही हो तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है। अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई है तो please इस पोस्ट को सोशल मीडिया में शेयर करें। इसके अलावा आप Tech Hindi Gyan को Follow करके हमारे सभी नए पोस्ट की Notifications लगातार प्राप्त कर सकते है। 




Thanks    /    धन्यवाद
☺☺☺☺☺☺☺☺☺




सम्बंधित पोस्ट :


YouTube Channel Art पर Social Media Links कैसे Add करें YouTube Channel Art पर Social Media Links कैसे Add करें Reviewed by Altamaz Ahmed on Sunday, August 05, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.