Google AdSense की Best Ads Placement कैसे करें | ज्यादा पैसे Earn करने के लिए


हेलो दोस्तों, सबसे पहले तो ब्लॉगर को AdSense में Approval लेने के लिए बहुत मेहनत करना पढता है। हर एक छोटी से छोटी बातों का ध्यान रखना होता है। और एक बार Approval मिल जाये तो उसके बाद आती है ज्यादा Revenue Earn करने की बात। बहुत से ब्लॉगर यहाँ पर गलतियाँ करते है। जिसकी वजह से उनकी CPC कम हो जाती है। और एक छोटी सी गलती से आपका AdSense अकाउंट Disable भी हो सकता है। इसलिए ज्यादा पैसे कमाने के लालच में कोई गलती मत करें। तो आज मैं आपको AdSense से ज्यादा Revenue Earn करने की Tips देने वाला हूँ। 


google adsense best ads placement kaise kare, adsense se jyada paise kaise earn kare, adsense ki cpc kaise badhaye, cpc kaise increase kare, best ad placement kaise kare, best ad placement unit

आज THG आपको Google AdSense की Best Ads Placement के बारे में बताने जा रही है। हम कैसे अपने ब्लॉग में AdSense की एड्स की बेस्ट प्लेसमेंट कर सकते है। जिससे हमारे AdSense की CPC increase होगी। और हम ज्यादा Revenue Earn कर पाएंगे। आपको बता दें कि AdSense की एड्स प्लेसमेंट करना बहुत आसान है। बस आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होता है। सारी चीजें, मैं आपको इस पोस्ट में समझाऊंगा। आप इस पोस्ट को अच्छे से समझ कर पढ़ें। 



Google AdSense की Best Ads Placement कैसे करें


गूगल ऐडसेन्स की बेस्ट ऐड प्लेसमेंट करना बहुत जरूरी है। क्यूंकि इसी पर हमारी Earning depend करती है। और ये एक tricky काम है। AdSense की Best Ads Placement का मतलब है, एड्स को अपने ब्लॉग में अच्छे तरीके से बढ़िया जगह पर लगाना। जहाँ पर सबसे ज्यादा विजिटर क्लिक करते है। इससे आपको कई फायदे है। विजिटर को एड्स से कोई परेशानी नहीं होगी। और आपकी ट्रैफिक दो गुणा बढ़ जाएगी। और साथ ही साथ आपकी AdSense Earning भी Double हो जाएगी। 



आप जब भी पोस्ट लिखें,  तो दो बातों को ध्यान में रखें। Organic Traffic और Better Income. अगर आप दोनो को ध्यान में रख कर काम करेंगे तो ब्लॉग्गिंग में जल्दी टॉप पर आ सकते है। आपको main focus करना है अपने ब्लॉग की Organic Traffic पर। एसा करने से आपकी Income और Traffic दोनों Increase होगी। हमने गूगल ऐडसेन्स फोरम में विजिट किया और बेस्ट एड्स प्लेसमेंट पर अच्छे से स्टडी भी किया है। और हमारे बताये गए ऐड प्लेसमेंट गाइड को आप फॉलो करके CPC आसानी से बढ़ा सकते है। 





Google AdSense की Best Ads Placement Location


1) Content / Article के Top में। 
2) Header (729 X 90) Ad लगा सकते है। पर header में ज्यादा clicks नहीं मिलते। 
3) Sidebar में Banner Ad के रूप में लगा सकते है। 
4) Sidebar में Video Ad भी लगा सकते है। 
5) Article के End में (729 X 90) Ad लगा सकते है। 
6) अगर आप Income पर ज्यादा focus करते है तो आर्टिकल के बीच में एक Link Ad भी लगा सकते है। 
7) ब्लॉग में Search के लिए Google Search का उपयोग करें। इससे आपकी Revenue बढेगी। 
8) Ad Unit Size आप Responsive भी रख सकते है। गूगल भी इसे Recommend करता है। 
9) एक पेज में कम से कम 3 और ज्यादा से ज्यादा 5 ऐड लगाये। 


ये है बढ़िया लोकेशन ब्लॉग में एड्स लगाने के लिए। गूगल खुद कहती है इन places पर एड्स लगाने के लिए। क्यूंकि इन places पर visitors ज्यादा interact होते है। इसी कारण यहाँ पर क्लिक भी ज्यादा होते है। अगर आप इन places में एड्स लगायेंगे तो 100% आपकी earning और ट्रैफिक दोनों बढ़ेगी। इसके अलावा आप ये भी ध्यान दें की कहीं आपके विजिटर को परेशानी तो नहीं हो रही। इसलिए ज्यादा एड्स मत लगाये। 



तो दोस्तों, ये थी गूगल ऐडसेन्स की बेस्ट ऐड प्लेसमेंट। मुझे उम्मीद है कि आपको ये पोस्ट पसंद आई होगी। और मेरे बताये गए सभी स्टेप्स भी समझ में आ गए होंगे। अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है। पोस्ट पसंद आई हो तो प्लीज इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में जरूर शेयर करें। इसके अलावा THG को Follow करके सभी नए पोस्ट की जानकारी लगातार प्राप्त कर सकते है। 


Thanks    /    धन्यवाद

Google AdSense की Best Ads Placement कैसे करें | ज्यादा पैसे Earn करने के लिए Google AdSense की Best Ads Placement कैसे करें | ज्यादा पैसे Earn करने के लिए Reviewed by Tech Hindi Gyan on Tuesday, October 09, 2018 Rating: 5

2 comments:

Powered by Blogger.