WhatsApp Stickers Feature को कैसे Enable / Active करें | Stickers Feature को Download और Use कैसे करें

हेलो दोस्तों, आज के समय में लगभग सभी लोग WhatsApp यूज़ करते है। WhatsApp के पूरे दुनिया में 100 मिलियन से भी ज्यादा users है। और WhatsApp हमेशा अपने users के लिए कुछ नया Updates लाते रहते है। इस बार भी WhatsApp एक बहुत ही अच्छा फीचर अपने users के लिए लेकर आया है। जिसका नाम है WhatsApp Stickers Feature. अब आप whatsapp पर अपने दोस्तों को Stickers send कर सकते है। पहले ये फीचर Hike & WeChat जैसे Social Apps. पर आये the. और अब WhatsApp ने भी इस फीचर को लॉन्च कर दिया है। 

WhatsApp Stickers Feature को कैसे Enable / Active करें | Stickers Feature को Download और Use कैसे करें

अब आप WhatsApp से अपने दोस्तों को Morning Wish, Fastival Wish, या Birthday Wish एक नए अंदाज़ में कर सकते है। Stickers फीचर एक बहुत ही अच्छा फीचर है। इस फीचर के जरिये आप किसीको भी Wish कर सकते है। और ये देखने में भी अलग और बढ़िया लगता है। अगर अभी आपके Whatsapp में Stickers Feature नहीं दिख रहा है, तो आप परेशान मत होइए। मैं आपको इस पोस्ट में बताऊंगा की आप कैसे अपने WhatsApp में Stickers Feature को Enable / Activate कर सकते है। 




How to Enable / Activate Stickers Feature on WhatsApp

अगर आपके WhatsApp में Stickers Feature Show नहीं कर रही है। तो आपको ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। क्यूंकि मैं आपको बताऊंगा कि आप कैसे इस फीचर को Activate या Enable कर सकते है। तो सबसे पहले आप Google Play Store में जाए >> और अपने WhatsApp को Update करें। 


WhatsApp Update हो जाने के बाद , आपके WhatsApp में Stickers Feature आ जायेगा। यानी कि Activate / Enable हो जायेगा। लेकिन अगर WhatsApp को Update करने के बाद भी आपके WhatsApp में Stickers Feature ना आये तो आप कुछ समय इंतज़ार कर सकते है। क्यूंकि हो सकता है कि आपके Reason में या आपके Location में अभी ये Feature को लॉन्च नहीं किया गया हो। तो आप परेशान ना होए। 




How to Use Stickers Feature

Stickers Feature को यूज़ करने के लिए जरूरी है कि , आप पहले अपने WhatsApp में इस फीचर को Active करें। इसके लिए आपको अपने WhatsApp को Update करना होगा। Update करने के बाद आप इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते है। कैसे करना है, ये मैंने निचे Step By Step बताया है। आप देखकर और पढ़कर समझ सकते है। 


1) WhatsApp Open करें। 

2) Contact Open करें (जिसे Stickers भेजना चाहते है।). 

3) अब निचे Smiley / Emoji ☺पर क्लिक करें। 

4) अब निचे Middle में 3 विकल्प दिख रहे होंगे। जिसमे से तीसरा Stickers का विकल्प है। 

Send Stickers on WhatsApp, WhatsApp Stickers Feature को कैसे Enable / Active करें | Stickers Feature को Download और Use कैसे करें

5) Stickers के Option पर क्लिक करें। 

6) अब आपको Stickers नजर आ रहे होंगे। जिस Sticker को भेजना चाहते है। उसपर क्लिक करें। 

7) अब आपने Sticker Send कर दिया है। 


तो दोस्तों, इस तरह से आप अपने WhatsApp से Stickers भेज कर अपने दोस्तों को हैरान कर सकते है। ये तो था WhatsApp का Official तरीका जिसकी मदद से आप WhatsApp पर दिए गए Stickers को किसी के साथ शेयर कर सकते है। इसके अलावा अगर आप अपनी खुद की फोटो को WhatsApp पर as a Sticker किसी को send करना चाहते है तो आप वो भी कर सकते है। 


आप अपने whatsapp से अपनी खुद की फोटो को Sticker के रूप में भेज सकते है। एसा कर के आप अपने दोस्तों को चौका भी सकते है। ये कैसे करना है , ये जान्ने के लिए आपको निचे दिए गए विडियो को देखना होगा। ये विडियो पूरी तरह से हिन्दी में है। और इस विडियो में अच्छे से Step By Step पूरा प्रोसेस समझाया गया है कि आप कैसे अपने WhatsApp से अपनी खुद की फोटो को स्टीकर के रूप में किसी को भी भेज सकते है। 





तो दोस्तों, अब आप सीख गए होंगे कि whatsapp से कैसे स्टीकर भेजते है। उम्मीद करता हूँ की आपको ये पोस्ट और विडियो दोनों पसंद आई होगी। और मेरे बताये गए सभी स्टेप्स अच्छे से समझ में भी आ गए होंगे। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमें कमेंट कर के पूछ सकते है। पोस्ट पसंद आई हो तो प्लीज अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में शेयर करे। इसके अलावा THG को Follow करके सभी नए पोस्ट की जानकारी लगातार प्राप्त कर सकते है। 


Thanks    /    धन्यवाद


सम्बंधित पोस्ट :


WhatsApp Stickers Feature को कैसे Enable / Active करें | Stickers Feature को Download और Use कैसे करें WhatsApp Stickers Feature को कैसे Enable / Active करें | Stickers Feature को Download और Use कैसे करें Reviewed by Tech Hindi Gyan on Thursday, November 08, 2018 Rating: 5

5 comments:

Powered by Blogger.