Top 5 Best Live T.V App for Mobile in Hindi – TechHindiGyan.com

Table of Contents

हेल्लो दोस्तों, मोबाइल में लाइव टीवी कैसे देखें ? मोबाइल में लाइव आईपीएल मैच कैसे देखे ? Live Cricket Match Mobile में कैसे देखे ? इस तरह के बहुत से सवाल है जो हर रोज इन्टरनेट पर सर्च किये जाते है। इन सभी सवालों के जवाब आपको इस पोस्ट में मिलेंगे। आप मोबाइल पर live tv देखे सकते है। आप अपने मोबाइल पर सभी tv channel आसानी से देख सकते है। 

Top 5 Best Live T.V App for Mobile in Hindi - TechHindiGyan.com

Television , Entertainment का एक बहुत ही पुराना और पोपुलर साधन है। जब भी किसी को बोरियत महसूस होती है तो वो tv देखना पसंद करता है। ताकि वो बोरिंग समय को entertainment में बदल सकें। लेकिन अगर आप घर पर है तब तो tv देख सकते है। पर अगर आप घर से बाहर है, तो कैसे देखेंगे। अगर आप इस सवाल से परेशान हैं, तो मैं आपको बता दूँ कि आप कभी भी, कहीं से भी अपने मोबाइल से ही live tv का मज़ा उठा सकते । 

मान लीजिये आप घर से बाहर किसी important काम से गए हुए है। और उस समय आपका favorite program भी tv पर आ रहा है। अब आप अपने favorite program को मिस नहीं करना चाहते है। तो उसके लिए आपको अपने मोबाइल में live tv app download करना होगा। अब सवाल उठता है कि कौनसा एप्प डाउनलोड करें ?

वैसे तो Google Play Store पर बहुत सारी live tv apps मौजूद है। free live tv app है, जिसमे आप भारत के सभी tv channel hd में देख सकते है। तो आपको बहुत ज्यादा कुछ नहीं करना है, बस अपने मोबाइल में live tv app download करें, और enjoy करें। तो अब आपको confuse होने की जरूरत नहीं है, क्यूंकि यहाँ मैं आपको top 5 best live tv app के बारे में बता रहा हूँ। जिसमे आपको सभी channel full hd में मिलेंगी। और वो भी बिलकुल फ्री में। 

Top 5 Best Live TV Apps for Mobile

1) Jio TV 

Jio TV मेरे लिस्ट में सबसे टॉप पर है। क्यूंकि ये एप्प बेस्ट है मोबाइल में live tv देखने के लिए। अगर आप Jio यूजर है, तो मैं आपको recommend करूँगा कि आप Jio TV ही यूज़ करें। जिओ टीवी की मदद से आप अपने मोबाइल में live tv देख सकते है, फ्री में। 

jio tv, jio tv download, jio

इस एप्प में आपको सारे चैनल मिलते है, और HD के भी सभी चैनल इस एप्प में मौजूद है। Entertainment, Movie, Music, Sports, News, Etc. सभी चैनल इसमें आप आसानी से देख पाएंगे। 

आप इसमें live cricket match और live IPL match भी देख सकते है। इसमें आपको हिन्दी के साथ साथ बंगाली, तमिल, तेलुगु, इंग्लिश, इत्यादि भाषाओ के भी चैनल देखने को मिल जाते है। तो ये एप्प जिओ यूजर के लिए बहुत ही बेहतरीन live tv app है। 

Jio TV एक बहुत ही पोपुलर application है। आज के समय में भारत में जिओ यूजर की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ गयी है। और सायद आप भी जिओ ही यूज़ कर रहे होंगे। अगर आप जिओ यूजर है तो live tv देखने के लिए जिओ tv एप्प का ही यूज़ करें। 

इस एप्प को यूज़ करने पर आपका experience कैसा रहा, हमारे साथ जरूर शेयर करें, निचे कमेंट के जरिये आप अपना experience हमारे साथ शेयर कर सकते है। 

 Download Jio TV 

2) Yupp TV

Yupp tv, download yupp tv, yupp tv appYupp TV भी एक काफी पोपुलर application है। ये india के सभी tv चैनल को live अपने मोबाइल में देखने के लिए सबसे अच्छी एप्प है। इस एप्प में आपको 200+ live indian tv channel देखने को मिल जायेंगे। 

इसमें भी आपको सभी HD चैनल मिलते है। Entertainment, Movie, Music, Sports, News, Etc. सभी चैनल इसमें आप आसानी से देख पाएंगे। आप इसमें live cricket match और live IPL match भी देख सकते है।

आपको बता दें कि Yupp TV एप्प एक पुरानी एप्प है, आज के समय में इसके लगभग 10 मिलियन से भी ज्यादा यूजर है। इस एप्प को डाउनलोड करने के बाद इसमें आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन तो फ्री होता है, पर इसमें आपको चैनल के subscription pack लेने होते है। शुरुआत में आप 7 दिन का trial ले सकते है। 

 Dowload Yupp TV 

3) Airtel TV

अगर आप एयरटेल यूजर है तो ये एप्प आपके लिए बेस्ट रहेगा। ये भी जिओ tv की तरह ही पोपुलर और बेस्ट है। इसमें भी आपको tv के सभी चैनल मिलते है। Entertainment, Movie, Music, Sports, News, Etc. सभी चैनल इसमें आप आसानी से देख पाएंगे। आप इसमें live cricket match और live IPL match भी देख सकते है।

airtel tv, download airtel tv, airtel tv download, airtel tv app

भारत में airtel का network बहुत अच्छा है और जाहिर सी बात है कि अगर आप airtel tv देखते है तो live tv का मज़ा आप अपने मोबाइल में बिना buffering के उठा सकते है। अगर आप airtel यूजर है तो live tv देखने के लिए इसी एप्प का इस्तेमाल करें। 

इस एप्प को यूज़ करने पर आपका experience कैसा रहा, हमारे साथ जरूर शेयर करें, निचे कमेंट के जरिये आप अपना experience हमारे साथ शेयर कर सकते है। 

 Download Airtel TV 

4) Hotstar

Hotstar के बारे में तो आप जानते ही होंगे। ये कितना पोपुलर है ये सायद मुझे बताने की जरूरत नहीं है। लेकिन बहुत से लोगो को ये नहीं पता की hotstar पर live tv भी देख सकते है। hotstar पर आप movies, sports, music, entertainment program तो देख ही सकते है, साथ ही इसमें आप live tv का मज़ा भी उठा सकते है। 

hotstar download, download hotstar, hotstar app

सायद आपको पता होगा कि hotstar >> star channel के साथ tie-up किये हुए है। और star के सभी चैनल आप hotstar में live देख सकते है। फिर चाहे star plus, star gold, star भारत, star utsav, हो या star world. इसके अलावा इसमें आप live न्यूज़ चैनल भी देख सकते है। सभी चैनल आपको hd में मिलेंगी। 

तो ये एक बहुत ही अच्छी application है live tv देखने के लिए। इसके अलावा अगर star plus या star भारत में कोई favorite प्रोग्राम मिस हो जाये तो आप hotstar पर कभी भी अपने favorite प्रोग्राम के किसी भी episode को देख सकते है। 

तो आप hotstar की मदद से live tv का मज़ा उठा सकते है। इस एप्प को यूज़ करने पर आपका experience कैसा रहा, हमारे साथ जरूर शेयर करें, निचे कमेंट के जरिये आप अपना experience हमारे साथ शेयर कर सकते है।

 Download Hotstar 


5) nexGTv

nexGTv download, nexGTv app, live tv app nexGTv

mobile पर live tv देखने के लिए आप nexGTv app का भी इस्तेमाल कर सकते है। ये एप्प भी बहुत पोपुलर और अच्छी है। इस एप्प के भी 10 मिलियन से ज्यादा यूजर है। जो ये बताते है कि इस एप्प में भी भरपूर मनोरंजन है। nexGTv में आप सभी tv channel hd में मिलेंगी। तो आप इस एप्प को भी live tv देखने के लिए इस्तेमाल कर सकते है। 

इस एप्प में भी सभी indian tv channel मौजूद है। जैसे :- star plus, zee tv, star gold, 9xm, B4U, etc. इसमें movie से लेकर music और entertainment से लेकर news, सभी चैनल आपको मिलेंगी। और हर चैनल hd में उपलब्ध है। आप इसमें live cricket match और live IPL match भी देख सकते है।

 Download nexGTv 

Conclusion

तो दोस्तों, ये थे टॉप 5 बेस्ट live tv app, जिसे आप अपने मोबाइल में डाउनलोड करके live tv का मज़ा ले सकते है। इनमे से आप अपने अनुसार किसी भी एप्प का इस्तेमाल कर सकते है। उम्मीद करता हूँ की आपको पोस्ट पसंद आई होगी। और मेरे बताये गए सभी बाते आपको समझ में भी आ गयी होंगी। 

अगर आपके मन में अभी भी कोई सवाल है, तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है। पोस्ट पसंद आई हो तो प्लीज इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में जरूर शेयर करें। इसके अलावा THG को Follow करके सभी नए पोस्ट की जानकारी लगातार प्राप्त कर सकते है। 

Thanks    /    धन्यावाद

सम्बंधित पोस्ट :

Leave a Comment