पालिसी बाज़ार क्या हैं? What is Policy Bazaar in Hindi – पूरी जानकारी

PolicyBazaar.com – हेल्लो दोस्तों, आज हम इस पोस्ट में Policy Bazaar के बारे में जानेंगे। PolicyBazaar क्या हैं? What is PolicyBazaar? पॉलिसी बाज़ार में इंश्योरेंस compare कैसे करें। पॉलिसी बाज़ार से इंश्योरेंस कैसे खरीदें। पॉलिसी बाज़ार से सम्बंधित और भी कई सवाल हैं, जिसका जवाब आपको इस पोस्ट में मिल जायेगी। अगर आप Online Insurance के बारे में जानना चाहते हैं, कि ऑनलाइन इंश्योरेंस कैसे खरीदी जाती हैं, तो इस पोस्ट को अच्छे से पूरा पढ़ें। 
Policy Bazaar Kya Hai ? Poori Jankari Hindi Me - TechHindiGyan


What is PolicyBazaar ? (Policy Bazaar क्या हैं?)

पॉलिसी बाज़ार एक ऑनलाइन प्लेटफार्म हैं, जो इंश्योरेंस प्लान्स को एकत्र करता हैं और Policies के लिए बाज़ार के रूप में कार्य करता हैं। इसकी शुरुआत जून 2008 में हरियाणा के गुरुग्राम में Yashish Dahiya, Alok Bansal और Avaneesh Nirjar द्वारा की गयी थी। इन्होने Insurance Sector को Focus करते हुए इस Online Platform की शुरुआत की थी। इसकी शुरुआत Price Comparison Website के रूप में हुई थी।

PolicyBazaar.com ने अभी हाल ही में अपने Users को अपनी मूल भाषा में ऑनलाइन रिसर्च करने, पॉलिसी compare करने और खरीदने में मदद करने के लिए एक तेलुगु (Telugu) भाषा में वेबसाइट भी शुरू की हैं। आप नाम से ही समझ सकते हैं, ये Insurance Policies का बाज़ार हैं। अगर आप इंश्योरेंस लेना चाहते हैं, तो पहले आप पॉलिसी बाज़ार में सभी कंपनियों के इंश्योरेंस पॉलिसीस compare कर सकते हैं। यहाँ से आप कोई भी इंश्योरेंस compare कर सकते हैं।

Policy Bazaar की Official Website – PolicyBazaar.com

यहाँ पर आप सिर्फ compare ही नहीं, बल्कि जो इंश्योरेंस पालिसी पसंद आये, यूजर सीधे यहीं से खरीद सकते हैं। आप जो चाहे वो इंश्योरेंस जैसे – Term Life Insurance, Health Insurance, Car Insurance, Travel insurance, 2 Wheeler Insurance, Retirement Plan, Life Insurance, Etc. compare करके खरीद सकते हैं। 



यहाँ से आप सभी बीमा कंपनियों के इंश्योरेंस पॉलिसी को compare कर सकते हैं। इससे आप काफी पैसे बचा भी सकते हैं। और इससे आपको इंश्योरेंस पॉलिसीस की अच्छी जानकारी भी हो जायेगी। PolicyBazaar.com के मुताबिक आप यहाँ से 250 से भी ज्यादा प्लान्स को compare कर सकते हैं। और 30% तक की बचत कर सकते हैं। इनका एक Customer Support Team भी है, जो हमेशा तैयार रहती हैं, किसी की भी हेल्प करने के लिए। ऐसा मेरा नहीं, इनका खुद का कहना हैं। इसके अलावा इन्हें 2013-2014 में Best Website Award भी मिल चुकी हैं। 
Insurance With Policy Bazaar


PolicyBazaar.com की Services

Policy Bazaar Top Insurance Options


Conclusion 

तो दोस्तों, PolicyBazaar क्या हैं? PolicyBazaar.com के बारे में सब कुछ जान गए होंगे। उम्मीद करता हूँ की आपको पोस्ट पसंद आई होगी। और मेरे बताये गए सभी बाते आपको समझ में भी आ गयी होंगी। अगर आपके मन में अभी भी कोई सवाल है, तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है। पोस्ट पसंद आई हो तो प्लीज इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में जरूर शेयर करें। इसके अलावा THG को Follow करके सभी नए पोस्ट की जानकारी लगातार प्राप्त कर सकते है। 

 Thanks / धन्यवाद 


 सम्बंधित पोस्ट :

3 thoughts on “पालिसी बाज़ार क्या हैं? What is Policy Bazaar in Hindi – पूरी जानकारी”

Leave a Comment