2020 में ब्लॉग किस टॉपिक पर बनाये - 25 Best High Traffic Blogging Niche Ideas 2020

आज के इस आर्टिकल में हम बात कर रहे हैं 2020 में ब्लॉग किस टॉपिक पर बनाए? मतलब ये की हमें 2020 में ब्लॉग की niche पर बनाना चाहिए? आज हम आपको 25 Best High Traffic Blogging Niche Ideas 2020 के बारे में भी बताएंगे।
2020 में ब्लॉग किस टॉपिक पर बनाये - 25 Best High Traffic Blogging Niche Ideas 2020
आज हम ऐसे Blogging Niche Ideas के बारे में बता रहे हैं जिसमें आप बिना कंटेंट लिखे और बिना SEO के भी traffic अपने ब्लॉग पर ला सकते हैं। सैयद आपको ये बात मजाक लग रही होगी लेकिन आज मैं आपको 25 Best Blogging Niche Ideas के बारे में बताने वाला हूं।

इस आर्टिकल में बताए गए Blogging Niche Ideas में अगर आप ब्लॉग create करते हैं तो आप without SEO और without content writing के millions traffic generate कर सकते हैं और मैं इसका live proof भी आपको दिखाऊंगा।

25 Best High Traffic Blogging Niche Ideas 2020

आज के समय में blogging में बहुत ज्यादा competition हैं। अगर आपको ब्लॉगिंग में सक्सेस होना है तो इसके लिए आपको बहुत ज्यादा मेहनत करना होगा और बहुत कुछ सीखना पड़ेगा। इसमें कोई शक नहीं हैं कि ब्लॉगिंग से हर महीने आसानी से $1000 कमाया जा सकता है।

लेकिन उसके लिए आपको सबसे पहले एक सही Blogging Niche सेलेक्ट करना होगा जिसमें competition बहुत कम हो और साथ ही साथ Most Profitable Blogging Niche भी select करना होगा जिससे की अच्छे पैसे भी कमाया जा सकें।

बहुत से ऐसे niche हैं जिनमें हर महीने मिलियन ट्रैफिक आती हैं और इसपर आपको ज्यादा content research और SEO करने की भी जरूरत नहीं है। बस आपको अपना थोड़ा समय देना होगा और आप huge website traffic earn कर सकते हैं और $1000 per month easily earn कर सकते हैं।

आज के समय में अगर आप एक नया ब्लॉग बनाना चाहते हैं तो आपको पहले से prepare होना जरूरी है और better blog topics के साथ better planning भी करना पड़ेगा। यहां मैं आपके साथ Top 25 Best Blogging Niche Ideas share कर रहा हूं और ये सभी most profitable blogging topics हैं।

1. Sarkari Naukri

2020 में सरकारी नौकरी सबसे Best Low Competition Niche हैं। अगर आप बिना Content लिखें और बिना SEO किए ब्लॉगिंग करना चाहते हैं तो आपके लिए सबसे बेस्ट Niche (Topic) "Sarkari Naukri" हैं।

क्यूंकि जो भी जॉब निकलती हैं, उसकी detail आपको लिखना है, तो जितने भी Job Sites होंगी उन सभी के आर्टिकल का content same होगा। ऐसे में आप आसानी से उन्ही के कंटेंट में थोड़ा बहुत Modify करके लिख सकते हैं।
Sarkari Naukri Low Competition and High Traffic Blogging Niche

इस Niche में बहुत ज्यादा Potential हैं। बस आपको active रहना है और जैसे ही कोई नई जॉब पोस्ट निकलती हैं आपको सबसे पहले उसपर आर्टिकल लिखना हैं। आपको यकीन नहीं होगा सरकारी नौकरी के ऊपर बहुत से ब्लॉक ऐसे हैं जिन पर 10 मिलियन organic traffic हर महीने आते हैं।

2. Lyrics Blog

गानों के बोल यानी कि "Song Lyrics", लोग बहुत ज्यादा सर्च करते हैं। बहुत से गाने ऐसे भी होते हैं जिनके बोल हम समझ नहीं पाते। और हम उस गाने को समझने के लिए उसके बोल को इंटरनेट पर सर्च करते हैं।

Lyrics भी एक Low Competition Keyword हैं। जो भी songs release होती है उन Latest Songs की Lyrics Keyword की Organic Searches हर महीने 2 से 3 मिलियन होती है। 

आप चाहे तो Song Lyrics पर ब्लॉग बनाकर हर महीने आसानी से huge traffic generate कर सकते हैं। आप चाहे तो इसे Micro Niche भी बना सकते हैं। जैसे - किसी एक लैंग्वेज को टारगेट कर सकते हैं, किसी artist या singer को टारगेट कर सकते हैं, या किसी region को टारगेट कर सकते हैं जैसे Bollywood, Hollywood, Tollywood, Etc.
Lyrics Low Competition Blogging Niche

सबसे अच्छी बात यह है कि इस Niche पर आपको Content भी लिखने की जरूरत नहीं है। क्योंकि किसी भी गाने की Lyrics हर ब्लॉग पर same होगा। तो आप किसी दूसरे ब्लॉग से Song Lyrics कॉपी कर सकते हैं। आप नए पुराने गानों पर लिरिक्स ब्लॉग बना सकते हैं। बस आपको थोड़ा सा ध्यान SEO और Content Organization पर देना होगा।

3. Quotes Blog

Quotes के भी बहुत सारे Category होते हैं जैसे - Motivational, Attitude, Love, Sad, Emotional, Inspirational, Etc. आप किसी भी एक Category को सेलेक्ट करके Micro Niche Blog भी बना सकते हैं। 

ये एक बहुत ही ज्यादा High Potential Niche हैं। इसके keywords बहुत जल्दी रैंक करते हैं इसलिए इस niche पर हर महीने करोड़ों organic traffic भी आते हैं। BinaryQuote वेबसाइट की Analytics एक बार आप जरूर चेक करें। इस वेबसाइट पर हर महीने 2 मिलियन से भी ज्यादा ट्रैफिक आता है।
Quotes Low Competition Blogging Niche

इस पर आप ब्लॉग बनाकर लाखों पैसे कमा सकते हैं। कंटेंट लिखने का भी कोई टेंशन नहीं है आपको इंटरनेट पर बहुत सारे Quotes मिल जाएंगे आप कहीं से भी कॉपी कर सकते हैं। आप किसी एक लैंग्वेज को भी टारगेट कर सकते हैं जैसे - हिन्दी, इंग्लिश, पंजाबी, मराठी, आदि।

4. PNR Status

PNR Status पर हर महीने 10 मिलियन का organic searches हैं। अगर आप बिना कंटेंट लिखे और बिना SEO किए अपने ब्लॉग पर million traffic हर महीने पाना चाहते हैं तो PNR STATUS आपके लिए बहुत ही बेहतर है Niche हो सकता है।

इस पर आप सिर्फ एक Static Blog Page से लाखों पैसे कमा सकते हैं। TrainsPNRstatus.com एक ऐसी वेबसाइट हैं जिसकी DA (Domain Authority) बहुत down हैं लेकिन उसके बावजूद इस वेबसाइट पर monthly 2.9 Million Organic Traffic हैं।
PNR Status Low Competition And High Traffic Blogging Niche

वैसे तो इंटरनेट पर PNR Status पर बहुत सारे वेबसाइट पहले से बने हुए हैं जो बिना off page seo किए, बिना optimized content लिखें, और बिना backlink बनाए हर महीने $3,000 से $5,000 की income कर रहे हैं।

5. Wishes & Greeting

Wishes And Greeting एक ऐसा टॉपिक हैं जिस पर हर दीन लाखों searches होती है। Good Morning, Good Night, Happy Birthday, Happy Anniversary, Happy New Year, Happy Diwali, Etc. इस तरह के बहुत सारे wishes हैं जिनकी organic searches millions में हैं।

Diwali, New Year, Holi, इस तरह हर महीने कोई ना कोई त्यौहार आता ही रहता है और इसके अलावा लोगों के birthday और anniversary भी आए हैं। ऐसे में लोग एक दूसरे को wish करना चाहते हैं जिसके लिए वह इंटरनेट पर wishes और greetings सर्च करते हैं।

अगर आप इस टॉपिक पर ब्लॉग बनाते हैं तो यहां पर भी आपको कंटेंट लिखने में बहुत ज्यादा परेशानी नहीं आएगी। आपको इससे related content इंटरनेट पर दूसरे resources से आसानी से मिल जाएंगे। और आप उन्हें अपने अनुसार modify करके आर्टिकल publish कर सकते हैं।

6. Event Blogging

किसी particular event जैसे दीवाली, होली, न्यू ईयर, ईद, स्वतंत्रता दिवस, आदि पर ब्लॉग बनाना event blogging कहलाता है। ये एक ऐसा niche हैं जिसपर हर वक़्त searches नहीं होते पर जब event आता है उस वक़्त करोड़ों में organic searches होती है।

जैसे मान लीजिए दीवाली एक इवेंट हैं। इसपर पूरे साल searches नहीं होती है। लेकिन जब दीवाली आती हैं तो उससे 1 - 1.5 महीने पहिले से 2 - 3 हप्ते बाद तक हर दिन millions में organic searches होती है।

अगर आप Event Blogging पर ब्लॉग बनाते हैं तो पूरे साल की earning आप सिर्फ 2 महीने में कर सकते हैं। इतना ज्यादा potential इस niche पर होती है। यहां पर भी आपको कंटेंट लिखने के बारे में नहीं सोचना हैं। कहीं से भी कॉपी कर सकते हैं।

7. Motivation

दूसरों को Motivate करना बहुत अच्छी बात होती है और जब हम किसी को मोटिवेट करते हैं तो हमें खुद ही अंदर से अच्छी Feeling आती हैं। हमारी वजह से अगर कोई किसी काम को कर पाता है तो हमें अंदर से खुशी होती है। आपको बता दें कि मोटिवेशन पर भी हर महीने Millions पर Organic Searches होती है।

आज के वक्त में कॉन्पिटिशन इतना ज्यादा हाई हो गया है जिसकी वजह से बहुत सारे लोग बहुत जल्दी Demotivate हो जाते हैं। ऐसे में उन्हें जरूरत होती है एक Motivation Dose की। और आपने देखा होगा कि motivational websites और YouTube channel पर बहुत ज्यादा ट्रैफिक आती हैं।

अगर आप मोटिवेशनल ब्लॉग बनाकर या यूट्यूब चैनल बनाकर उस पर success story, motivational story, biography, etc. जैसे कंटेंट पब्लिश करते हैं। तो बिना ज्यादा मेहनत किए आपको लाखों में ट्रैफिक आसानी से मिल सकते हैं।

8. Mp3 & Movie Downloading

गानों के और फिल्मों के शौकीन कौन नहीं होता। इसलिए लोग इंटरनेट पर गाने और पिक्चर डाउनलोड करने के लिए सर्च करते हैं। आपको अंदाजा भी नहीं होगा कि Movies Downloading Sites और Mp3 Downloading Sites पर हर महीने Millions में Traffic आते हैं।

इंटरनेट पर Mp3 Song Download और Mp3 Converter बहुत ज्यादा सर्च किए जाते हैं और साथ ही Movies Download करने के लिए भी 10 मिलियन से ज्यादा सर्च लिए जाते हैं। ऐसे में अगर आप इस Niche पर ब्लॉग बनाते हैं तो आपको आसानी से लाखों में ट्रैफिक मिलेगी।

अगर हम Most Profitable Blog Idea की बात करें Traffic के मामले में तो सबसे ऊपर Movie Sites आती हैं। मूवी साइट में इतना ज्यादा potential हैं कि वो हर महीने 10 मिलियन से ज्यादा traffic generate कर सकते हैं।

9. News

News भी एक बहुत ज्यादा high traffic gaining niche हैं। अगर आप न्यूज़ साइट बनाकर 6 महीने इसपर बहुत ही Serious होकर काम करते हैं तो उसके बाद आपके ब्लॉग पर millions में ट्रैफिक आएगी।

इस पर भी आपको कंटेंट के लिए ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। आपकी इंटरनेट पर बहुत सारे न्यूज़ साइट्स मिल जाएंगी। कहीं से भी आप कंटेंट कॉपी कर सकते हैं बस उनमें अपने अनुसार थोड़ा बहुत modify जरूर करें। 
News Low Competition And Huge Traffic Blogging Niche

News Site से आपको Earning के कई सारे options भी मिलते हैं। जैसे Sponsorship, Affiliate, Advertisement, Ads Media Program (AdSense, Taboola, Infolink, Etc.) आप चाहे तो किसी एक से या सभी से पैसे कमा सकते हैं। और अगर आपका साइट गूगल न्यूज़ में Approved हो गया तो आप सोच भी नहीं सकते कि आपको कितना ज्यादा traffic मिलेगा।

10. Banking Codes

आपको पता होगा कि भारत में कितने बैंक हैं और सभी बैंक के अपने अलग अलग कोड भी होते हैं। बैंक के कोड किसी को याद नहीं रहते और ये codes समय समय पर लोगो के बहुत ज्यादा काम आते हैं। इसलिए इसपर searches भी बहुत ज्यादा होती हैं।

जैसा कि आपको पता होगा कि हर बैंक का अपना IFS Code, MIS Code और SWIFT Code होता है। और हर बैंक के हर ब्रंक का IFSC code अलग अलग होता है, हर जिले का अलग अलग MISC Code होता है, और हर राज्य का अलग अलग SWIFT Code होता है।

ऐसे में अगर आप इस niche पर ब्लॉग बनाते हैं तो आपको कंटेंट की बिल्कुल भी परेशानी नहीं होगी। इसमें आप हर Bank Branch पर एक अलग article लिख सकते हैं। इस niche पर बहुत ज्यादा ट्रैफिक हैं इसलिए आप यहां से अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

11. Shayari & Poems

शायरी के शौकीन हर कोई होता हैं और poems यानी कि कविताएं भी बहुत ज्यादा सर्च होती है और शायरी के तो millions में searches हैं। अगर आप इस niche पर ब्लॉग बनाते हैं तो निश्चित रूप से लाखों में ट्रैफिक आयेंगी।
Shayari and Poems Low Competition Blogging Niche

शायरी के भी कई सारे कैटेगरी होते हैं जैसे Love, Sad, Emotional, Funny, Romantic, Etc. और इन सभी पर करोड़ों Organic Traffic हर महीने आते हैं। आप इस niche पर ब्लॉग बना सकते हैं और इसके लिए आपको कंटेंटेड ढूंढने की भी जरूरत नहीं है आप कहीं से भी कॉपी करके अपने अनुसार उसमे modify कर सकते हैं।

12. Coupons & Deals

आज के समय में ज्यादातर लोग ऑनलाइन खरीदारी करना पसंद करते हैं। और इसलिए आज के समय में Discount Coupons और Deals बहुत ज्यादा सर्च होने लगे हैं। तो आप भी इस niche पर ब्लॉग बना सकते हैं।

कोई भी व्यक्ति अगर ऑनलाइन खरीदारी करने के लिए जाता है तो सबसे पहले वह उस से रिलेटेड discount coupon के बारे में एक बार जरूर सर्च करता है। तो ऐसे में अगर आप इस टॉपिक पर ब्लॉक बनाते हैं तो अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

Coupon And Deals Blog Niche पर आप AdSense, Affiliate, Sponsorship और Direct Promotion चारों तरीकों से पैसे कमा सकते हैं इसलिए ये Most Profitable Blogging Niche Idea हैं।

13. Regional Blog

आप regional blog भी बना सकते हैं आज के समय में इसका बहुत ज्यादा स्कोप हैं। गूगल भी regional blogs को ज्यादा महत्व देता है। Regional Blog का मतलब होता है local language या local area के बारे में ब्लॉग बनाना।

अगर आप इस टॉपिक पर ब्लॉग बनाते हैं तो इससे भी आप आसानी से अच्छे पैसे कमा सकते हैं। इसमें आप अपने एरिया की local language में ब्लॉग बना सकते हैं जैसे हिन्दी, मराठी, बंगाली, पंजाबी, आदि। 

14. Essays & Speeches

Essay Writing स्कूल एजुकेशन सिस्टम का एक बहुत महत्वपूर्ण पार्ट है सिर्फ स्कूल में ही नहीं काफी सारे करियर में growth के लिए भी Essay Writing important होता है। इंटरनेट पर अलग अलग टाइप के searches होती है जैसे essay on Independence Day, Teachers Day, Etc.

इस niche से related इंटरनेट पर हर महीने लाखों सर्चेस होती हैं और बहुत सारे लोग essay और speeches पर साइट बनाकर अच्छे पैसे कमा भी रहे हैं।

अगर आप इस niche पर ब्लॉग बनाते हैं तो आर्टिकल तो आपको लिखना पड़ेगा पर आप आसानी से किसी दूसरे resources से आइडिया लेकर लिख सकते हैं। यहां पर आपको अच्छे खासे ट्रैफिक मिलेंगे जिससे आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

15. Customer Care Numbers

इंडिया में हजारों बड़ी कंपनियां हैं जिनका कोई ना कोई प्रोडक्ट आप यूज़ करते हैं जैसे Samsung, Airtel, Nokia, Jio, Bajaj Finance, HDFC, PVR, Flipkart, Etc. 

आपको जब भी किसी प्रोडक्ट या सर्विस से रिलेटेड कोई problem या issue होता है तो आपको उनसे contact करने के लिए customer care number या कोई help line number चाहिए होता है। इसलिए इस niche की भी बहुत ज्यादा searches होती है। 
Customer Care Number Low Competition Blogging Niche

इंटरनेट पर पहले से बहुत सारे customer care number websites बनी हैं और वो अच्छे पैसे भी कमा रहे हैं। आप भी इस niche पर ब्लॉग बनाकर अच्छे पैसे कमा सकते हैं। 

16. Currency Converter

अगर किसी का इनकम विदेश से होता है तो वो महीने में एक बार जरूर currency चेक करेगा। अपने खुद भी कई बार Inr to Usd सर्च किया होगा। इस पर हर महीने millions organic searches होते हैं।

अगर आप एक ब्लॉगर या यूट्यूब पर है तो महीने में एक बार जरूर डॉलर का रेट चेक करते होंगे। क्यूंकि जितना ज्यादा डॉलर मजबूत होगा उतना ही ज्यादा आपको इनकम होगी। इसी तरह पूरी दुनिया में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो currency rate चेक करते हैं और इसके बारे में जानना चाहते हैं।

अगर आप इस टॉपिक पर ब्लॉग बनाते हैं तो इससे अच्छे पैसे कमा सकते हैं क्यूंकि इस पर हर महीने बहुत ज्यादा ट्रैफिक आता है। इस पर आपको सिर्फ करेंसी के बारे में जानकारी देना होगा जैसे कि कौन से देश में कौन सी करेंसी चलती है। 

17. Commodity Prices

आप सोच रहे होंगे commodity prices पर हम किस ट्राइप का ब्लॉग बना सकते हैं। तो मैं आपको बता दूं कि आज के समय में हर रोज सोने का भाव, चांदी का भाव, इत्यादि लोग बहुत ज्यादा सर्च करते हैं। तो आप इस प्रकार के commodity goods के बारे ब्लॉग बना सकते हैं।

सोने, चांदी के अलावा भी बहुत सारे commodity goods होते हैं जिनकी हर रोज rate change होते रहते हैं। जैसे - दाल, गेहूं, तेल, पेट्रोल, डीजल, एलपीजी गैस सिलेंडर, आदि। इन सभी का रेट हर दिन बदलता रहता है और लोग सर्च करके देखते हैं कब इसका भाव गिरे और वो खरीदें।

आप इस टॉपिक पर ब्लॉग बनाकर अच्छे ट्रैफिक पा सकते हैं और बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। यहां पर भी आपको कंटेंट लिखने कि जरूरत नहीं होती है। बस आपको पुराने लिखे आर्टिकल्स को ही अपडेट करते रहना होता है। जिसके लिए आप दूसरे रिसोर्सेज की मदद ले सकते हैं।

18. Train Enquiry

इंडिया में हर रोज 2.5 करोड़ से भी ज्यादा लोग ट्रेन से सफर करते हैं। इनमें से लाखों लोग हर रोज कई प्रकार की train enquiry करते हैं। जैसे - train running status इस keyword का monthly searches 2 million हैं, ntes इसका 1.5 million monthly searches हैं।

अगर आप train enquiry पर ब्लॉग create करते हैं तो इसमें भी आपको कंटेंट के लिए परेशान नहीं होना है। Train की डिटेल्स लिखनी है केवल इसके अलावा आप static blog भी बना सकते हैं जिसमें आपको एक form create करना होगा और लोग उस फॉर्म में ट्रेन नंबर, source station और destination station डालकर चेक कर सकते हैं।
Train Enquiry is a Low Competition and High Traffic Blogging Niche

इसमें आपको ट्रैफिक बहुत ज्यादा मिलेंगे और earning भी दबा के होगी। बहुत से train enquiry blog बने हुए हैं जो केवल एक single static page से लाखों रुपए कमा रहे हैं। तो आप भी इसपर ब्लॉग बना सकते हैं और कम मेहनत से भी ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

19. Wallpaper Downloading

अगर आप बिना कंटेंट लिखे ब्लॉग बनाना चाहते हैं और उससे पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके लिए सबसे best wallpaper downloading blog niche हैं। क्यूंकि यहां पर आर्टिकल लिखने की जरूरत ही नहीं हैं।

आपको सिर्फ High Quality Images या Wallpaper Upload करना हैं। आपको यहां पर AdSense और Affiliate दोनों से पैसे कमाने का मौका मिलता हैं। क्यूंकि इस टॉपिक की भी millions में searches हैं तो आप यहां से अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

20. Apps & Websites

Apps और website के बारे में भी लोग बहुत ज्यादा searches करते हैं। अगर किसी को apps सर्च करना हैं तो वो या तक app store में सर्च करेगा या तो web browser में। बहुत से लोग apps और websites के बारे में review, opinion, how to use, etc. के बारे में बताकर अच्छे traffic generate कर रहे हैं।

अगर आप इस टॉपिक पर ब्लॉग बनाते हैं तो इसमें भी आपको बहुत ज्यादा content research करने की जरूरत नहीं है। आप अलग अलग categories के top 5 या top 10 apps के बारे में बता सकते हैं। इसमें millions searches per month होते हैं। यहां से आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

21. Online Banking

ऑनलाइन बैंकिंग के बारे में ब्लॉग बनाकर भी आप अच्छे ट्रैफिक प्राप्त कर सकते हैं। इस टॉपिक पर हर महीने 10 लाख से ज्यादा सर्चेस होती है। बहुत सारे लोग इस niche पर साइट बनाकर काफी पैसे कमा रहे हैं। 

बहुत से लोगो को इंटरनेट बैंकिंग के बारे में नहीं पता होता है, मोबाइल बैंकिंग के बारे में नहीं जानते हैं, बैंक के ऑनलाइन सर्विसेज के ब्रे में नहीं जानते हैं। आप इस टॉपिक पर ब्लॉग बनाकर इं सभी जानकारी पर आर्टिकल पब्लिश कर सकते हैं। 
Online Banking is a Low Competition and Huge Traffic Blogging Niche

इसपर हर महीने बहुत ज्यादा searches होते हैं इसलिए अगर इसपर आप ब्लॉग बनाते हैं तो काफी पैसे आसानी से कमा सकते हैं। भारत में बहुत सारे bank हैं, आप सभी बैंक के ऑनलाइन सर्विसेज के बारे में अलग अलग आर्टिकल लिख सकते हैं।

22. Travelling Blog

बहुत से लोग घूमने के बहुत ज्यादा शौकीन होते हैं। नए नए शहर, देश, आदि घूमना किसे नहीं पसंद। ऐसे में अगर कोई नए शहर या नई जगह जाता हैं तो उसे वहां के बारे में जानकारी नहीं होती है जिस कारण वो वहां के बारे में इंटरनेट पर सर्च करता हैं।

बहुत से लोग travelling पर ब्लॉग बनाकर अच्छे खासे पैसे कमा रहे हैं। इसपर monthly traffic millions में आती हैं। आप चाहे तो travelling पर एक micro niche blog भी बना सकते हैं जैसे - top places to visit in Delhi, top colleges in Rajasthan, best restaurant in Lucknow,etc.

किसी एक place को target करके आप micro niche blog बना सकते हैं। लेकिन उस location के बारे में आपको अच्छी जानकारी होनी चाहिए। अगर जानकारी नहीं है तो पहले इंटरनेट से वहां के बारे में जानकारी लें उसके बाद blog create करें।

Starting में आप custom domain के साथ free blog create कर सकते हैं। और जब monthly traffic minimum 4k तक आने लगे तो migrate कर कीजिए। यहां से आप बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

23. Upcoming Launches 

इसमें आपको बिल्कुल भी content के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। गूगल में Launches सर्च करने पर आपको न्यूज़ सेक्शन के अंदर बहुत सारे upcoming launches से related product और services मिल जाएंगी जिन्हे आप अपने ब्लॉग पर लिख सकते हैं।

हर दिन कुछ ना कुछ जरूर लॉन्च होता है जैसे - smartphone, gadgets, government scheme, services, etc. इसपर लाखों searches होते हैं। अगर आप इस टॉपिक पर ब्लॉग बनाते हैं तो अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

24. Broadband & Recharges 

इस टॉपिक में आप अगर अगर broadband और telecom companies के recharges के बारे में लिख सकते हैं। साथ ही साथ DTH plans के बारे में भी बता सकते हैं। हर company के अलग अलग recharge plan होते हैं। आप इन सभी के बार में आर्टिकल लिख सकते हैं।

इसमें भी हर महीने लाखों में searches होते हैं। Traffic की टेंशन नहीं होगी अगर आप इस टॉपिक पर ब्लॉग बनाते हैं। लेकिन आपको सभी companies के community या groups के साथ connected रहना होगा।

25. Difference Comparison

ये भी एक बहुत ही बेस्ट टॉपिक हैं नए ब्लॉगर्स के लिए competition very low और traffic millions में हैं। इसमें आपको दो प्रोडक्ट या सर्विसेज के बीच difference बताना हैं। जैसे difference between blog and website, difference between resume and CV, difference between RAM and ROM, difference between data and information, etc.

इसपर हर महीने लाखों में ट्रैफिक आता है और competition बिल्कुल low हैं। अगर आप इसपर ब्लॉग बनाते हैं तो आसानी से रैंक कर सकते हैं। ऐडसेंस के जरिए यहां से अच्छे पैसे कमा सकते हैं।


तो दोस्तों, ये थे 25 Best Blogging Niche Ideas जिनपर आप बिना कंटेंट लिखे और बिना SEO किये लाखों ट्रैफिक easily हासिल कर सकते हैं। उम्मीद करता हूँ की आपको पोस्ट पसंद आई होगी। और मेरे बताये गए सभी बाते आपको समझ में भी आ गयी होंगी। अगर आपके मन में अभी भी कोई सवाल है, तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है। 

पोस्ट पसंद आई हो तो प्लीज इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में जरूर शेयर करें। इसके अलावा THG को Follow करके सभी नए पोस्ट की जानकारी लगातार प्राप्त कर सकते है। 
Thanks / धन्यवाद 

सम्बंधित पोस्ट :

tech hindi gyan logo
2020 में ब्लॉग किस टॉपिक पर बनाये - 25 Best High Traffic Blogging Niche Ideas 2020 2020 में ब्लॉग किस टॉपिक पर बनाये - 25 Best High Traffic Blogging Niche Ideas 2020 Reviewed by Altamaz Ahmed on Friday, May 08, 2020 Rating: 5

2 comments:

We Request to all our Lovely Viewers & Readers, Please do not put any kind of Links in the Comments.

हम अपने सभी प्यारे दर्शकों और पाठकों से अनुरोध करते हैं, कृपया टिप्पणियों में किसी भी प्रकार के लिंक न डालें।

Powered by Blogger.