गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए - Parimatch क्या है? Parimatch App कैसे डाउनलोड करें?

आज हम इस आर्टिकल में Parimatch App पर गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए? इसके बारे में बता रहे है। गेम तो हर कोई खेलता है, पर अगर गेम खेलते हुए आपको पैसे कमाने का मौका मिले तो कैसा रहेगा। जी हां, आज हम एक ऐसे ही गेम के बारे में बता रहे है, जिसे खेलकर आप पैसे भी कमा सकते है। 
गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए - Parimatch क्या है? Parimatch App कैसे डाउनलोड करें?
भारत सालो से स्पोर्ट्स को पसन्द करने वाले देशों में से एक रहा है, और यहा स्पोर्ट्स पर बेटिंग भी सालो से की जा रही है। लेकिन पिछले कुछ सालों में भारत मे ऑनलाइन स्पोर्ट्स बेटिंग करने वाले लोगो की संख्या तेजी से बढ़ी है। 

काफी सारे ऐसे प्लेटफॉर्म भारतीय मार्केट में काम कर रहे है जो भारतीयों को ऑनलाइन स्पोर्ट्स बेटिंग की सुविधा देते है। ऐसा ही एक प्लेटफार्म परिमैच ऐप भी है जिसे वर्तमान समय मे स्पोर्ट्स बेटिंग के लिए काफी पसन्द किया जा रहा है। इस लेख में हम जानेंगे कि परिमैच ऐप क्या है और इसे कैसे डाउनलोड करे?

परीमैच ऐप क्या है? (What is Parimatch?)

पिछले कुछ सालो में देश में तेजी से डिजिटलाइजेशन हुई है, जिसकी वजह से वर्तमान में हर व्यक्ति के पास इंटरनेट का एक्सेस आ चूका है। यह एक बड़ा कारण है की आज के समय में देश में कई सारे काम इंटरनेट के माध्यम से हो रहे हैं और उन्हीं में से एक स्पोर्ट्स बेटिंग भी है। 

पिछले कुछ सालों में भारतीय बाजार में काफी सारे स्पोर्ट्स बेटिंग प्लेटफार्म आए हैं और उन्हीं में से एक परिमैच ऐप भी है जो वर्तमान समय में भारत में सबसे अधिक पसंद किये जाने वाले ऑनलाइन स्पोर्ट्स बेटिंग प्लेटफॉर्म्स में से एक है।

परिमैच ऐप भारत में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले स्पोर्ट्स बेटिंग प्लेटफॉर्म्स में से एक है जो अन्य कई प्लेटफॉर्म्स की तरह केवल एक या दो स्पोर्ट्स में नहीं बल्कि राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई स्पोर्ट्स पर बैटिंग करने का विकल्प देता है। 
parimatch app
परिमैच ऐप को आसानी से अपने फ़ोन में डाउनलोड करके विभिन्न स्पोर्ट्स पर बेटिंग शुरू की जा सकती है। परिमैच ऐप एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्पोर्ट्स बेटिंग प्लेटफार्म है जो पूरी तरह से सुरक्षित भी है। इस ऐप का उपयोग करके आप किसी भी गेम और मैच पर बेटिंग कर सकते हो।

परिमैच ऐप स्पोर्ट बैटिंग के लिए वर्तमान समय में देश में काम कर रहे हैं सबसे बेहतरीन प्लेटफॉर्म्स में से एक है जिसमें काफी कम अमाउंट में भी बैटिंग की जा सकती है और साथ ही इस प्लेटफार्म पर विनिंग अमाउंट भी कई अन्य प्लेटफॉर्म्स के मुकाबले काफी ज्यादा रहता है। ना केवल क्रिकेट बल्कि फुटबॉल, कबड्डी, होकि और अन्य कई स्पोर्ट्स मैचेस पर आप परिमैच ऐप के द्वारा बेटिंग कर सकते हो। यानि की जिस भी गेम में आपकी नॉलेज है आप उस गेम में बेटिंग कर सकते हो।


परिमैच ऐप डाउनलोड कैसे करे?

अगर आप नहीं जानते की परिमैच ऐप को डाउनलोड कैसे करे तो जानकारी के लिए बता दे की परिमैच ऐप को आप आसानी से कुछ मिनट में घर बैठे हुए अपने फ़ोन में डाउनलोड कर सकते है। यह ऐप एंड्राइड और आईओएस दोनों ही ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए मौजूद है। अगर आप परिमैच ऐप को अपने फ़ोन में डाउनलोड करना चाहते हो तो उसके लिए निम्न स्टेप्स फॉलो करे:

  • सबसे पहले परिमैच ऐप की आधिकारिक वेबसाइट parimatch.in पर जाये।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको एक Menu का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक करे।
  • अब आपके सामने एक Menu ओपन होगी जिसमे निचे की तरफ आपको एक 'Apps Android/IOS' का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक करे।
  • इसके बाद आपके सामने जो पेज ओपन होगा उसमे आपको 'Install Android Apk' और 'Install IOS App' का विकल्प दिखाई देगा।
  • अगर आपके पास एंड्राइड स्मार्टफोन है तो 'Install Android Apk' विकल्प पर क्लिक करे और अगर आप एक एप्पल यूजर है तो 'Install IOS App' पर क्लिक करे।
  • इसके बाद आपके फ़ोन में आपका एप्प डाउनलोड हो जायेगा।
  • एप्प को डाउनलोड करने के बाद फाइल मैनेजर में जाकर Download सेक्शन में एप्प को ढूंढे और फिर इसे Install करे।
  • इस तरह से परिमैच ऐप आपके फ़ोन में इनस्टॉल हो जायेगा और इसके बाद आप इस ऐप का आनंद ले पाएंगे।

इस तरह से आसानी से आप परिमैच ऐप को अपने फ़ोन में डाउनलोड करके इनस्टॉल कर सकते हो। ऐप को फोन में इंस्टॉल करने के बाद आप इस पर आसानी से एक अकाउंट बनाकर अपने पसंसीदा गेम पर बेटिंग करना शुरू कर सकते हो। 

इस एप्प पर अपना अकाउंट बनाने के बाद आपको एप्प में एक बड़ा क्रेडिट अमाउंट उपहार स्वरूप मिल सकता है जिसे आप अपने पसंदीदा स्पोर्ट्स में बैटिंग करने के लिए उपयोग कर सकते हो और रियल कैश जीत सकते हो।


निष्कर्ष

तो दोस्तों, उम्मीद करता हूँ कि आपको हमारी ये आर्टिकल जरूर पसंद आई होगी। और हमारे द्वारा बताई गयी सभी बाते आपको समझ में भी आ गयी होंगी। 

अगर आपके मन में अभी भी किसी तरह का कोई सवाल है, तो आप हमसे कमेंट करके पूछ सकते है। कृपया अपना बहुमूल्य सुझाव (Feedback) देकर हमें ये बताने का कष्ट करें कि Tech Hindi Gyan को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है। आपका सुझाव इस वेबसाइट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। 

आर्टिकल पसंद आया हो तो कृपया इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में शेयर करें, और उनकी सहायता करें। इसके अलावा THG को Follow करके सभी नए पोस्ट की जानकारी लगातार प्राप्त कर सकते है। 
Thanks / धन्यवाद 

सम्बंधित पोस्ट :

tech hindi gyan logo

No comments:

We Request to all our Lovely Viewers & Readers, Please do not put any kind of Links in the Comments. Otherwise will not be approved !!!

हम अपने सभी प्यारे दर्शकों और पाठकों से अनुरोध करते हैं, कृपया टिप्पणियों में किसी भी प्रकार के लिंक न डालें। अन्यथा मंजूर नहीं किया जायेगा !!!

Powered by Blogger.